2024 Bajaj Plusar RS 200 हो गई पूरी चेंज… बजाज कंपनी ने जोड़े एडवांस्ड फीचर्स! जानिए सभी एडीशनल फीचर्स के बारे में

2024 Bajaj Plusar RS 200:-दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि भारत में स्पोर्ट बाइक की अगर बात आती है तो सबसे पहले बजाज कंपनी का बजाज पल्सर आरएस 200 का नाम तो आता ही है बजाज कंपनी द्वारा बजाज पल्सर आरएस 200 को 200cc सेगमेंट में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है इस बाइक को 200cc सेगमेंट वाली अन्य कंपनियों की बैग्स के टक्कर कोई भी नहीं दे सकता है और नहीं दे पा रहा है क्योंकि बजाज कंपनी ने लाजवाब पल्सर आरएस 200 में केटीएम कंपनी के साथ मिलकर इस बाइक के लिए इंजन बनाया है। 

जैसा कि इस बाइक को 200cc सेकंड में काफी ज्यादा पावर और परफॉर्मेंस प्रदान करने में बहुत ही ज्यादा सक्षम बनाता है सक्षम बनाता हैहाल ही में बजाज कंपनी ने बजाज पल्सर आरएस 200 का 2000 न्यू मॉडल भी भारतीय बाजार में पेश कर दिया है इस बाइक के नए मॉडल में बजाज कंपनी ने काफी बदलाव किया है तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम लोग जानेंगे उन्हें बदलावों के बारे में जो आपके संपूर्ण बताऊंगा इस बाइक में क्या-क्या बदलाव किया गया है क्या-क्या एडीशनल फीचर्स को ऐड किया गया है क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है इन्हीं सभी सवालों का जवाब आपको इससे आर्टिकल में मैं दूंगा। 

2024 Bajaj Plusar RS 200 Engine and Transmission

सबसे पहले इस बाइक की बात किया जाए तो इस बैक के इंजन की बात में यह बात सामने आती है कि इसमें 199 पॉइंट पांच सीसी का bs6 लिक्विड कूल्ड इंजन जोड़ा गया है जो की 24.5 स मैक्सिमम पावर 9750 आरपीएम पर प्रदान करने में सक्षम रखता है और मैक्सिमम तोड़ की बात की जाए तो यह इंजन 18 पॉइंट 4 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क 800 आईपीएस पर जनन करने में सक्षम रखता है। 

आपको बताते चालू की बजाज कंपनी की दुआ है इस बाइक को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है इस बैक में आपको सिक्स स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है क्योंकि राइडिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाना है तो इस बाइक को इसलिए 2024 में नया मोडिफिकेशन के साथ लांच किया गया है माइलेज की बात अगर की जाए तो या बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 35 से 36 किलोमीटर तक माइलेज देने में सक्षम रखता है फील्ड कैपेसिटी कि अगर बात की जाए तो इस बाइक में आपको 12 लीटर की फील्ड कैपेसिटी मिलेगी जहां टॉप स्पीड की बात की जाए तो या बाइक आपको 140 किलोमीटर प्रति घंटा के टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम रखता है। 

2024 Bajaj Plusar RS 200 New Features

जैसा कि हम सभी जानते हैं पहले से बजाज पल्सर आरएस 200 सपोर्टस्पोर्ट बाइक में हमें सेमी डिजिटल कंट्रोल भी मिलता है लेकिन अब बजाज कंपनी ने इस बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर कंट्रोल दिया है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिल जाएगा नेविगेशन एलईडी हैंडलर मिल जाएगा उस 4 डुएल चैनल एब्स आदि जैसे भी कई एडवांस फीचर को ऐड किया गया है। 

अगर मैं यहां पर आप लोगों को कीमत की बात बताऊंगा तो इस बाइक की शुरुआत की कीमतबाजार में लगभग 1 लाख 72000 से शुरू होती है अगर अगर आप इस बार को कम कीमत में देना चाहते हैं तो आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल मिलेंगे मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स मिले तो आपके लिए बजाज कंपनी की बजाज पल्सर आरएस 2001 बढ़िया विकल्प हो सकते खरीदने के लिए आप अपने नजदीकी बजाज कंपनी के शोरूम पर जा सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन बुक करने के लिए आप बजाज कंपनी की ऑफिसर साइट पर भी जा सकते हैं अब मैं बात करूं कि यहां पर आप लोग इसे कम कीमत में कैसे खरीद  सकते हैं तो कम कीमत में खरीदने के लिए सिंपल सी बात है कि आप लोग ओएलएक्स पर जा सकते हैं वहां पर आपको यह बैक सस्ता में मिल जाएगा। 

 

 

I am a software developer with a vast portfolio of websites and web/mobile applications. In addition to my development work, I have ventured into the world of blogging and digital content creation. I bring a fresh perspective and creativity to my blogging endeavors, always striving for innovative ideas. My content is characterized by thorough research and a commitment to making complex topics easy to understand.

Sharing Is Caring:

Leave a Comment